Pages

Tuesday 3 July 2012

एक न्यूज चैनल ने की बाबा भोले नाथ की लायजनिंग

झारखंड की राजधानी रांची से एक दिलचस्प खबर आई है। खबर यह है कि अपना बिहार-झारखंड संस्करण प्रसारित कर रहे एक न्यूज चैनल ने आज मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा द्वारा विश्व प्रसिद्ध देवघर एवं वासुकीनाथ मेले के ऑनलाइन उद्घाटन की लायजनिंग कर डाली। रांची के अन्य प्रायः किसी भी न्यूज चैनलों को इस उद्घाटन को कवरेज करने नहीं दिया। यहां तक कि रांची दूरदर्शन को भी बाहर ही मुंह ताकते रहना पड़ा।
कहते हैं कि इस मामले के विरोध में अन्य न्यूज चैनलों के रिपोर्टरों ने जम कर विरोध किया। इस विरोध को देखते हुये झारखंड सरकार के सूचना एवं जन संपर्क विभाग के अधिकारियों ने माफी मांगते हुये मामले को शांत किया और भविष्य में ऐसी हरकत न दुहराने का बचन दिया। 
बात कुछ भी हो लेकिन, इस घटना ने न्यूज चैनलों के टीआरपी के खेल का एक नया चरित्र उजागर कर दिया है। साथ हीं इससे यह भी स्पष्ट होता है कि झारखंड सरकार के सूचना एंव जन संपर्क विभाग से लेकर सीएम हाउस तक की नीति व्यापक जन संपर्क के बजाय अपने दुलरुआ मीडिया घरों को पोषण करना भर रह गया है। 

उल्लेखनीय है कि देवघर और बासुकीनाथ में आज के दिन से कावंरियों के भव्य मेले की शुरुआत होती है। इस बार मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर हादसे में घायल होने के कारण उन्हें ऑनलाइन ही उद्घाटन करना पड़ा है।   

0 comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रिया प्रकाशित हो चुकी हैं, धन्यवाद !